रमजान के पाक महीने में दंगा भड़काना चाहते थे ISIS के संदिग्ध, मंदिर मे गोमांस में रखने की थी योजना।


रमजान के पाक महीने में दंगा भड़काना चाहते थे ISIS के संदिग्ध, मंदिर मे गोमांस में रखने की  थी योजना।

रमजान के पाक महीने में दंगा भड़काना चाहते थे ISIS के संदिग्ध, मंदिर मे गोमांस में रखने की थी योजना।

नई दिल्ली: हैदराबाद में हिरासत में लिए गए आईएसआईएस के 11 संदिग्ध आतंकी रमजान के दौरान दंगे कराना चाहते थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इसके लिए वे शहर के एक मंदिर में बीफ यानी गोमांस फेंकने की साजिश रच रहे थे। न्यूज चैनल आज तक के मुताबिक जांच एजेंसी का कहना है कि आईएस रमजान के पाक महीने में दंगा भड़काने की साजिश रच रहा था।
 
इनकी चारमीनार के पास एक मंदिर में गोमांस रखने की भी योजना थी। खुलासे के मुताबिक ये काम अभी चल रहे रमजान के दौरान ही किया जाना था। लेकिन वक्त रहते एनआईए ने इस साजिश को पूरी तरह से नाकाम कर दिया। गौर हो कि बुधवार सुबह एनआईए और लोकल पुलिस की स्पेशल टीम ने हैदराबाद में 10 ठिकानों पर छापेमारी की  और आईएस के एक मॉड्यूल का पर्दाफाश किया था। इस दौरान बर्बर आतंकी संगठन ISIS से संबंध रखने वाले 5 युवाओं को गिरफ्तार किया गया, जबकि 6 अन्य को हिरासत में रखकर पूछताछ भी की जा रही है।
 
एनआईए को बुधवार की छापेमारी में गिरफ्तार युवाओं के पास से शक्तिशाली बम के अलावा करीब 15 लाख रुपये कैश भी मिले। जांच एजेंसी ने खुलासा किया है कि आतंकी संगठन की योजना हैदराबाद शहर को धमाकों से दहलाने की थी। वो शहर के वीवीआईपी और भीड़भाड़ वाले इलाकों को निशाना बनाना चाहते थे लेकिन, उनका मुख्य मकसद शहर में सद्भाव बिगाड़ने और दंगा भड़काने की थी। 




Advertisement